Translate

Contact Me

 LinkedinFacebookFacebookFlickrTwitterSlideshare Google Buzz

अभिलेखागार

श्रेणीबद्ध करके

ब्रउणबास्ट (brown bast) का इलाज कर सकते हैं।

ब्रउण बास्ट बीमारी की इलाज केलिये केरल कार्षिक सर्वकलाशाला के पूर्व वैज्ञानिक डो. तोमस वरगीस को धन्यवाद आदर के साथ समरप्पण कर रहा हूँ।

नीचे चित्र एक रबर का पेड़ जो Brownbast/TPD के लिए इलाज किया हुआ है। इस वृक्ष में ब्रउण बास्ट के प्रभाव लगभग 10 साल पहले से था। मैं ‘कट’ (Controled upward tapping) और ethephon नारियल की तेल से पतला करके ऊपर से लेटेक्स प्रवाह को विनियमित करने के (वास्तव में प्रवाह नीचे लागू करने की कोशिश की phloem Phloem. जड़ों को विकसित करने के पत्तों से कार्बोहाइड्रेट किया जाता है इसके बाद के संस्करण ऊपर नीचे) कोशिश की है, जो बार्क पर पूरा सूखापन का कारण बन गया। ऊपरी छाल पर, लगभग 10 फुट ऊँचाइ पर सीढ़ी की मदद से डाप किया था जो मुझे अच्छी उपज दे दी। समय की लूत इस प्रक्रिया में व्यर्थ हो जाता था। मैं “बायो गैस स्लरी” के साथ मिट्टी में मैग्नीशियम सलफेट लागू किया और छाल पर एक खरोंच से हरा रंग में एक दृश्य परिवर्तन देखा था। लेकिन कोई दूध के नस जो केंबियम तक सूख गया था। तब मैं बोरेक्रस के 10 ग्राम स्टेम की सूखे छाल पर स्लरी के साथ मिलाकर लागू करनेपर एक दृश्य परिवर्तन देखा नहीं हुआ। Pannel pinkaana (दोहन के अंत में चिह्नित depthening तक) लेटेक्स प्रवाह के ऊपरी भाग में था और 5 फुट ऊँचाइ से नीचे तक उपलब्ध नहीं थे।

पिछले साल मैं वृक्ष के चारों ओर की धरती पर बायो गैस स्लरी के 30 लीटर के साथ बोरेक्रस के 10 ग्राम लागू किया गया और फिर से pinkaana चिह्नित से 3 फुट ऊँचाइ पर तीन महीने के बाद लेटेक्स जहाजों की उपलब्धता की प्रगति देखें। (पिछले हफ्ते पर) इस साल मैं दोहन शुरू कर दिया और न्यूनतम coagulants है, जो 4 घंटे के लिए driping हुआ और साथ एक औसत पैदावार हो रही है। इस प्रकार के दोहन अंतराल टपकाव के अनुसार वृद्धि हुई है। मैं आवश्यक coagulants लाने के लिए तीन बजे के नीचे ड्रिप लाना है। Pinkaana पर घूंसे पर मैं लेटेक्स नीचे स्तर तक देखा। जो नीचे दिखाया गया चित्रमें उपलब्धता को देख सकते हैं।

इस प्रकार मैं कहना चाहूँगा कि ब्राउन बास्ट एक रोग है जो तत्वों का पता लगाने की आवश्यकता के साथ इलाज किया जा सकता है.
कुच्छ कमियाँ गूगिल ट्रानसिलेषन से हुआ हैं।

2 comments to ब्रउणबास्ट (brown bast) का इलाज कर सकते हैं।